यूरोप के सबसे शांत देश क्रोएशिया में गोलीबारी, हमलावर की मां सहित 6 लोगों की मौत

4 1 42
Read Time5 Minute, 17 Second

यूरोप के क्रोएशिया के एक नर्सिंग होम में हुई गोलीबारी में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल हो गए. घायलों में से चार की हालात गंभीर बताई जा रही है. इस वारदात को अंजाम देने वाली बंधूकधारी की मां की भी मौत हो गई है.

यूरोप के सबसे शांत माने जाने वाले देशों में शामिल क्रोएशिया में हुई गोलीबारी से लोग बुरी तरह हिल गए हैं. पूर्वी शहर दारुवर के एक नर्सिंग होम में हुई फायरिंग में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. चार घायलों की हालत गंभीर है.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक एक बंदूधकारी नर्सिंग होम में घुस आया और अंधाधुंध फायरिंग करने लगा. इसके बाद चारों ओर अफरा-तफरी मच गई. इस फायरिंग में बंधूकधारी की मां की भी जान चली गई. मरने वालों में ज्यादातर बुजुर्ग लोग शामिल हैं.

बंदूकधारी ने फायरिंग क्यों की अभी तक पता नहीं चल पाया है. क्रोएशिया के प्रधानमंत्री आंद्रेज प्लेंकोविक ने इसे भयावह हमला बताया है और प्रभावित लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा, ''हम इस घटना से स्तब्ध हैं. यह एक जघन्य कृत्य है.''

Advertisement

क्रोएशिया के राष्ट्रपति ज़ोरान मिलानोविक ने कहा कि वो इस गोलीबारी से हैरान हैं. उन्होंने देश में बंदूक के नियमों को और भी अधिक कड़े बनाने की भी बात कही है. इस हमले के बाद देश में बंदूक नियंत्रण को सख़्त करने की मांग उठने लगी है.

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर एक पूर्व एक सैनिक है. हमले के बाद वो मौके से भाग गया. उसे बाद में एक कैफ़े से उसे गिरफ़्तार किया गया. हमलावर के पास से हथियार भी बरामद कर लिया गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana Election 2024: 20 साल बाद फिर चुनावी रण में लौटेंगे ओमप्रकाश चौटाला? , भतीजे के खिलाफ ठोक सकते हैं ताल

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। सात बार विधायक और पांच बार मुख्यमंत्री रहे इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला 20 साल के लंबे अंतराल के बाद फिर चुनावी रण में नजर आ सकते हैं। शिक्षक भर्ती घोटाले में सजा पूरी कर चुके 89 साल के वयोवद्ध नेता न

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now